Big NewsBrandBiharBreaking NewsGood NewsNATIONALNational PoliticsPatna

बड़ी खबर ! हो गया काला अध्याय हमेशा के लिए समाप्त, चौबे……….

अश्विनी कुमार चौबे ने भी सरकार के फैसले का स्वागत किया..........

सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और आर्टिकल 35 ए को हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का विरोध और स्वागत का दौर लगातार जारी है. सोमवार को सदन में इस बिल के पेश होते ही बिहार की सड़कों पर युवा उतर आये और अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया.

 

सूत्रों के मुताबिक, बिहार के बक्सर से लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया. अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि पण्डित नेहरू द्वारा लाया ऐसे बिल जिसका की हमेशा से विरोध हो रहा था, आज वो काला अध्याय हमेशा के लिए समाप्त हो गया है. अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि एक देश में दो संविधान, दो निशान नहीं चलेगा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का आत्मा को आज शांति मिली होगी. सरदार पटेल द्वारा लाए गए भारत की एकता और अखंडता आज सही मायने में सही तरीके से लागू हो गई है. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ आज अंखड भारत का विकास हो रहा है. जेडीयू के विरोध पर चौबे बचते दिखे और कहा कि जदयू का अपना विचार हो सकता है मैं इस मामले को लेकर उन पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं.

बतादें कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को संसद में आर्टिकल ( अनुच्छेद) 370 के पहले दो उपबंधों में संशोधन का प्रस्ताव पेश किया और उस पर राष्ट्रपति ने तुरंत अपनी मुहर लगा दी. इससे कश्मीर का पूरा परिदृश्य ही बदल गया है. अब ये राज्य सीधे-सीधे राष्ट्रपति की शक्तियों के तहत आ गया है. ये भी तय है कि अब इस प्रस्ताव के लागू होने के बाद केंद्र सरकार को अपने हिसाब से यहां आवश्यक बदलाव की ताकत भी मिलेगी.

न्यूज़ बिहार से कुमार गुड्डू की रिपोर्ट.

Editor-in-Chief

Tech Graduate Pandit, Accidental Journalist, Foodie, love Challenges, love Travelling & blog about it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

बिहार की खबरों से रहे अपडेट

Close