Big NewsBreaking NewsPatnaPolitics

बड़ी खबर : लालू की तरह शत्रुध्न सिन्हा भी हुए कई सुविधाओं से वंचित…

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे पाटलिपुत्र के सांसद बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा को...

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे पाटलिपुत्र के सांसद बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा को एक और झटका लगा है. पटना एयरपोर्ट पर उनको मिलने वाली VIP सुविधा वापस ले ली गई है. इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा पटना एयरपोर्ट से आम नागरिक की तरह ही सफर करेंगे. पटना एयरपोर्ट के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहोरिया ने इसकी पुष्टि कर दी है.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पिछली बार 13 दिसंबर को पटना एयरपोर्ट के VIP गेट से बाहर आये थे. हालांकि तब भी यह सुविधा उनके लिए ख़त्म कर दी गई थी. लेकिन उन्होंने पैर में दर्द होने की वजह से इस सुविधा का लाभ लिया था. मिली जानकारी के अनुसार, पटना एयरपोर्ट पर बिहार सहित सभी राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को VIP एंट्री-एग्जिट की सुविधा उपलब्ध है. इस VIP सुविधा के अंतर्गत उन्हें प्लेन से वीआईपी लाउंज तक आने-जाने के लिए गाड़ी उपलब्ध कराई जाती है. उसके साथ ही आने और जाने के क्रम में वीआईपी लाउंज में जितनी देर चाहे बैठकर रिफ्रेश हो सकते हैं. बड़ी बात यह है कि इनके लिए पटना एयरपोर्ट बिल्डिंग में प्रवेश करने और निकलने के लिए भी VIP गेट की व्यवस्था की गई है.

बिहार के मुख्यमंत्री, बिहार के राज्यपाल और बिहार आने-जाने वाले किसी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री-राज्यपाल के अलावा वरीयता सूची में इनसे ऊपर के सभी लोगों को VIP गेट से आने-जाने की सुविधा प्राप्त है. इनके अलावा दो अन्य लोगों को यह सुविधा प्राप्त थी, जिनमें सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान शामिल हैं.

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से VIP एंट्री की सुविधा वापस लेने को राजनीतिक नजरिए से भी देखा जा रहा है. शत्रुघ्न सिन्हा काफी समय से केंद्रीय नेतृत्व और भाजपा सरकार से नाराज चल रहे हैं. वह कई मौकों पर खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व की आलोचना कर चुके हैं. अब तो वे यहां तक कहने लगे हैं कि पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ेंगे, पार्टी चाहे जो भी हो.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

बिहार की खबरों से रहे अपडेट

Close