ARAArariaArwalAurangabadBankaBegusaraiBhagalpurBhojpurBreaking NewsBuxarChhapraDharbhangaEducation & InformationGayaKatiharKhagariaKishanganjLakhisaraiMadhepuraMadhubaniMotihariMujaffarpurNalandaNawadaPatnaPurniyaRohtasSaharsaSamastipurShekhpuraShivharSitamarhiSiwanSupaulVaishali

बिहार में 8 बड़े आईपीएस अधिकारी का फेरबदल , जानिए क्यों ?

एएसपी अशोक मिश्रा समेत आठ आईपीएस अधिकारी  का तबादला कर दिया

बिहार में बढ़ रही अपराध को कम करने के लिए बड़े आईपीएस अधिकारी का फेरबदल किया गया है । बिहार अपराधी का ग्राफ बढ़ते जा रहे है । कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए बिहार गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद ऐसा फेसला लिया गया है ।

बिहार सरकार ने  मुजफ्फरपुर के आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा और एएसपी अशोक मिश्रा समेत  आठ आईपीएस अधिकारी  का तबादला कर दिया. मुजफ्फरपुर के आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा का बक्सर में तैनात कर दिया गया है ,वही बक्सर के आरक्षी अधीक्षक राकेश कुमार का मुजफ्फरपुर तैनात कर दिया गया है. जैसा की दोनों आईपीएस अधिकारी 2013 बैच के ही थे । .2016 बैच के आईपीएस अधिकारी व मुजफ्फरपुर के एएसपी अशोक मिश्रा को दानापुर का एसडीपीओ के रूप में तैनात किया गया है

वर्ष 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी धीरज कुमार को डुमरांव स्थित बिहार सैन्य पुलिस-4 का समादेष्टा तैनात कर दिया गया है   ओर साथ ही उन्हें प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, औद्योगिक सुरक्षा बटालियन, प्रथम वाहिनी के अतिरिक्त प्रभार कर दिया गया है.

पटना स्पेशल शाखा में डीआईजी के पद पर तैनात वर्ष 2004 बैच के आईपीएस पंकज सिन्हा को गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाओं का डीआईजी सह उप महासमादेष्टा तैनात कर दिया गया है. वहीं, विशेष शाखा में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात वर्ष 2010 बैच के आईपीएस हिमांशु शंकर त्रिवेदी को जमालपुर स्थित जमालपुर स्थित बिहार सैन्य पुलिस-9 का समादेष्टा तैनात कर दिया गया है साथ ही सिमुलतला स्थित सिपाही प्रशिक्षण केंद्र के समादेष्टा सह प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

बिहार पुलिस अकादमी में सहायक निदेशक के रूप में तैनात वर्ष 2011 बैच की आईपीएस स्वप्ना जी मेसराम को नाथनगर सीटीएस का प्राचार्य तैनात किया गया है. वहीं, वर्ष 2016 की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह को बाढ़‍ का एसडीपीओ नियुक्त किया गया है. वह अभी पटना की एएसपी थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

बिहार की खबरों से रहे अपडेट

Close