Big NewsBreaking NewsDharbhangaMadhubaniMatriBhashaMotihariMujaffarpurNATIONALPatnaSupaul

#Breaking- नेपाल में भारी बारिश के चलते 43 लोगों की मौत, 20 घायल, 24 लापता……

नेपाल |

नेपाल में लगातार हो रही बारिश से लोगों को काफी जान-माल का नुकसान उठाना पड़ रहा है। भारी बारिश के चलते बाढ़ और भूस्खलन के कारण 43 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हैं। साथ ही 24 लोग लापता हैं। नेपाल पुलिस ने ये जानकारी दी। पुलिस द्वारा बचाव अभियान जारी है। बाढ़ में फंसे लोगों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है।

बता दें कि मानसून की बारिश के कारण नेपाल में आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या शनिवार को 28 तक पहुंच गई थी। पिछले कुछ दिनों से भारी मानसून ने नेपाल में कई स्थानों पर बाढ़ और भूस्खलन से जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। सभी प्रमुख राजमार्गों में परिवहन भी बाधित हो गया है।

नेपाल पुलिस ने अपने बुलेटिन में कहा था, ‘बारिश से होने वाली आपदाओं ने पूरे देश में कम से कम 28 लोगों की जान ले ली है। वहीं शुक्रवार को देश में विभिन्न भूस्खलन और बाढ़ की घटनाओं में कम से कम 10 लोग घायल हो गए और 16 अन्य लापता हो गए, जबकि कुल 50 लोगों को बचाया गया।

ललितपुर, कावरे, कोटंग, भोजपुर और मकनपुर सहित विभिन्न जिलों से मौत की सूचना मिली थी। इस बीच, बारिश के कारण होने वाली आपदाओं से प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस कार्यालयों से मानव संसाधन और उपकरण जुटाए गए हैं।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, ‘बचाव अभियान से जुड़े काम तेज कर दिए गए हैं। ऐसा अनुमान है कि लगभग 6,000 लोग बाढ़ के पानी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जिससे उनके घरों में पानी भर गया है ||

NBL Madhubani

"है जो जमीर जालिम उसे बेनकाब कर दे,ये खामोशी तोड़ दे तू इंकलाब कर दे"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

बिहार की खबरों से रहे अपडेट

Close