Patna

यमुना को साफ करना मुश्किल लेकिन हम सफल जरूर होंगे…

भारतीय अटल सेना,नदियों  को स्वच्छ बनाने के लिये शुरू की है जनजागरण…

भारतीय अटल सेना के द्वारा भारत वर्ष के नदियों को स्वक्ष करने के लिये जनजागरण अभियान चलाई जा रही है। इस कार्यक्रम अंतर्गत भारतीय अटल सेना की राष्ट्रीय महामंत्री (सन्गठन) ममता पांडेय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रताप शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभय श्रीवास्तव, प्रदेश अध्यक्ष ओम पाल सिंह और युवा नेता मनीष कुमार सिंह के द्वारा दिल्ली में सप्ताह के प्रत्येक रविवार को यमुना जी के यहाँ पहुँच स्वक्षता का कार्य किया जा रहा है।

ममता पांडेय ने कहा कि यमुना नदी को साफ करना मुश्किल है। यमुना को साफ रखने में सरकारें भी नाकाम रही हैं। लेकिन उम्मीद है कि यमुना नदी को हमलोग साफ करने में कामयाब होंगे। ममता पांडेय ने कहा कि हमलोगों के इस अभियान में बहुत आम जनता जुड़ चुके है, और बहुत लोग जुड़ना भी चाहते है। बहुत सारे लोगो का सहयोग भी हमे मिल रहा है।

वही पतित पावनी गंगा को स्वक्ष रखने के लिए बिहार के पुण्य भूमि, विश्वामित्र की भूमि बक्सर से इस अभियान को धार देने की रणनीति बनी है, जिसकी शुरुआत 9 दिसम्बर को गंगा आरती के साथ शुरू होगी। जिसमे भारतीय अटल सेना के संस्थापक श्री हरी जी तिवारी, भारतीय अटल सेना के राष्ट्रीय संरक्षक, विश्व भोजपुरी मंच के कोशाध्यक्ष नंद जी तिवारी, भोजपूरी सम्राट  भरत शर्मा,  गोपाल राय सहित बिहार शाहबाद के नामचीन हस्ती उपस्थित रहेंगे।

ममता पांडेय ने कहा कि भारतीय अटल सेना इस कार्यक्रम के साथ साथ नशामुक्ति और अश्लिलतामुक्त भोजपुरी पर भी कार्य शुरू कर चुकी है। इसके लिये नई पीढ़ी, युवा, महिला को सन्गठन से जोड़ जागरूक किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

बिहार की खबरों से रहे अपडेट

Close