Patnaसोशल

स्व० माहावीर चौधरी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दिया श्रद्धांजलि, कहा ..

हर पिता की इच्छा रहती है कि उनका पुत्र उनकी विरासत को आगे बढ़ाए। कल पटना अधिवेशन भवन में पूर्व मंत्री स्वर्गीय महावीर चौधरी की चौथी पूण्यतिथि पर उनके पुत्र पूर्व मंत्री अशोक चौधरी के द्वारा मनाई गई। अपने पिता के समाज सेवा के व्रत को आगे बढ़ाते हुए गरीब मजलूम और जरूरतमंद लोगों की मदद को सदैव तैयार रहते हैं।

स्व० माहावीर चौधरी की पुण्यतिथि पर बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, विधान परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, विधायक, विधान परिषद के सदस्य, शुभचिंतक एवं परिवार के सदस्य श्रद्धा सुमन अर्पित किए। अशोक चौधरी अपने पिता के आदर्श और अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रण दुहराया। अशोक चौधरी समाज और प्रदेश के विकास और लोगों के सामाजिक जीवन मे उत्थान का कार्य करते आ रहे हैं। पुण्यतिथि पर भजन संध्या का आयोजन किया गया था। इसके साथ ही स्व० माहावीर चौधरी के जीवन के स्मृतियों का उपस्थित महानुभाव ने व्याख्या किया गया।

स्व. महावीर चौधरी की 4थी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने डॉ० अशोक चौधरी को बधाई देते हुए कहा आप इस कार्यक्रम को जब तक हैं चलाते रहिये। जो अपने पूर्वजो को याद करते हैं वे आगे बढ़ते हैं। अशोक चौधरी के कार्यो और उनके द्वारा अपने पिता के सपनों  को पुुुरा करने  को लेकर  उपस्थित महानुभाव के द्वारा  खूब प्रशंसा किया गयाा।

मुख्यमत्री नीतीश कुमार ने अपनी बात रखते हुए कहा कि स्व० माहावीर चौधरी की प्रदेश की बिहार की राजनीति अहम भूमिका है वो दलितों और पिछड़ों के उत्थान के लिए बहुत काम किए। दलित होते हुए भी खुद उच्च शिक्षा ग्रहण किया और अपने परिवार व बच्चों में भी उच्च संस्कार दिए। उन्होंने कहा अशोक चौधरी अपने पिता के सपनों को आदर्श के साथ पूरा करने में जुटे है।

अधिवेशन भवन में आयोजित पुण्यतिथि पर बड़ी संख्या में परिवार सहित उनके गांव और क्षेत्र के लोग उपस्थित हुए। बिहार के कद्दावर नेता के रूप में जाने जाने वाले स्व० माहावीर चौधरी लगातार आठ बार बिहार विधानसभा के सदस्य रहे। मंत्री के रूप में उन्होंने बिहार की सेवा की तथा एक समर्पित नेता के रूप में आजीवन जनहित के काम करते रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

बिहार की खबरों से रहे अपडेट

Close